How to make stuffed ladeis finger recipe | भरवां भिंडी की सब्जी बनाने की विधि

1. सबसे पहले हम 300gm भिंडी लेंगे और इन्हें अच्छे से धो लेंगे और साफ कपड़े से पोंछ लेंगे और भिंडी के दोनों साइड के किनारे काट लेंगे और एक कट बीच में लगा देंगे और इसी तरह सारी भिंडी को काट लेंगे।
2. अब हम मसाला तैयार करने के लिए कड़ाई में 1/2 कप कच्ची मुंगफली लेंगे और रोस्ट कर लेंगे रोस्ट करने के बाद में कुछ सैकंड मुंगफली को ठंडा कर लेंगे और अब हम उसी कड़ाई में 2 से 3 चमच बेसन डाल देंगे और उसे भून लेंगे हल्की सी खुशबू आने तक।
3. अब बेसन हमरा भून गया है अब हम मुंगफली के छिल्के उतार लेंगे और अब हम मुंगफली को मिक्सी के जार में डाल देंगे और इसका पाउडर बना लेंगे।
4. अब हम उसी पाउडर में बेसन को डाल देंगे और 1 चमच धनिया पाउडर डाल देंगे, 1/2 चमच हल्दी पाउडर डाल देंगे, 1+1/2 चमच लाल मिर्च पाउडर डाल देंगे, 1 चमच दरदरी पीसी हुई सॉफ डाल देंगे, 1/2 चमच गरम मसाला डाल देंगे, 1/2 चमच आम चूर का पाउडर डाल देंगे और स्वाद के अनुसार नमक डाल देंगे और इन्हें पीस लेंगे।
5. और मसालों को एक बर्तन में निकाल लेंगे और उसमें थोड़ा सा तेल डाल देंगे लगभग 1/2 चमच और अच्छे से मिक्स कर लेंगे और अब हम एक एक करके सभी भिंडी में मसाला भर लेंगे दबा कर।
6. अब हम एक कड़ाई लेंगे और उसमें 2 चमच तेल डाल देंगे और उसे गर्म कर लेंगे और गर्म होने पर उसमें 1/2 चमच जीरा डाल देंगे और 1/4 चमच हींग डाल देंगे और अच्छे से चटकने देंगे जीरे को।
7. अब हम सारी भिंडी को कड़ाई में डाल देंगे और अच्छे से मिक्स कर लेंगे और इन्हें अच्छे से भून लेंगे जब तक भिंडी सॉफ्ट होती हैं तब तक अच्छे से भून लेंगे सॉफ्ट होने पर हम उसमें बचा हुआ मसाला डाल देंगे और अच्छे से मिक्स कर लेंगे।
8. अब हम सब्जी को ढक कर अच्छे से पक्का लेंगे औरअब हमारी सब्जी अच्छे से पक गई हैं।
9. अब हमारी स्वादिष्ट सब्जी तैयार हो गई हैं।